ऐसे करें रातों रात अपने चेहरे के पिम्पल्स को गायब, ये रहा आसान तरीका

  • Healthy Nuskhe
  • Jul 29, 2020

ऐसे करें रातों रात अपने चेहरे के पिम्पल्स को गायब, ये रहा आसान तरीका

महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या होती है चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और पिंपल्स खासतौर पर गर्मियों के समय यह परेशानी अधिक बढ़ जाती है, महिलाएं इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करती हैं मंहगे-मंहगे प्रोडक्ट्स यूज करती है और पता नहीं क्या-क्या महंगे ट्रीटमेंट भी लेती हैं लेकिन गर्मियों के इस मौसम में बहुत पसीना आने कारण मुंह पर धूल और मिट्टी चिपक ही जाती है, जिससे पिंपल्स निकलने लगते हैं। 


कई बार यह जैनेटिक भी होता है, पिंपल्‍स एक ऐसी समस्‍या है, जो चेहरे की खूबसूरती को कम कर देती है। चेहरे पर एक पिम्पल भी सुंदरता को बिगाड़ सकता है। हम शरीर की बाकी जरूरतों को तो पूरा करते हैं लेकिन अपनी स्किन पर ध्यान देना भूल जाते हैं। एक सॉफ्ट और चमकदार स्किन के लिए स्किन केयर रुटीन को फॉलो करना जरूरी होता है।


वैसे तो महिलाएं पिंपल्स से निपटने के लिए बाजार के कई प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी इसका कोई असर स्किन पर नही पड़ता। इन प्रोडक्‍ट में मौजूद केमिकल से स्किन को अधिक नुकसान हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे रातोंरात आपके चहरे के पिंपल खत्म हो सकते हैं। यह देसी नुस्‍खा वास्‍तव में बहुत असरदार है। आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।


सामग्री-

बेसन

माचा ग्रीन टी पाउडर

हल्दी पाउडर

चावल का आटा 


बनाने की आसान विधि

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में बेसन, माचा ग्रीन टी को मिलाए।फिर इसमें हल्दी पाउडर और चावल का आटा मिलाएं। अब इस मिक्चर को किसी एयर टाइट कंटेनर में बंद करके रख दें। रात के समय इसके लगाने के लिए इसमें थोड़ा गुलाब जल मिक्स करके इस का एक पेस्ट बना लें। 


एक साफ मेकअप ब्रश, पाउडर पफ, या कॉटन बॉल के साथ इसे अपने चेहरे पर लगा लें। सुबह इसे पानी से अच्‍छी तरह धो लें। इस प्रकार आपके चेहरे के पिंपल बहुत ही जल्दी ठीक हो जाएंगे साथ ही दाग धब्बों में भी काफी फर्क होगा ऐसे ही अन्य ब्यूटी टिप्स लिए हमारे साथ जुड़े रहे।


डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।


Tags
Beauty tips, how to make the pimples disappear overnight, easy way to remove pimples, remove pimples in this way, ब्यूटी टिप्स, ऐसे करें रातो रात पिंपल को गायब, पिंपल हटाने का आसान तरीका, इस तरह से हटाए पिम्पल्स

Related Posts